CMS छात्र को ‘यंगेस्ट गेम डेवलपर’ का खिताब 

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल,आरडीएसओ कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र सत्यम नाईक को कम्प्यूटर पर गेम डेवलपमेन्ट के क्षेत्र में यू.आई/यू.एक्स इंटरफेस पर अभूतपूर्व कौशल एवं कम्प्यूटर ज्ञान हेतु ‘यंगेस्ट व्हाइटहैट गेम डेवलपर किड’ के खिताब से नवाजा गया है। आईआईटी, गूगल, इंटेल, माइक्रोसाफ्ट एवं अमेजाॅन के कम्प्यूटर विशेषज्ञों के पैनल ने सी.एम.एस. के इस बेहद प्रतिभाशाली नन्हें-मुन्हें छात्र को कम्प्यूटर पर बच्चों के लिए रचनात्मक खेल का विकास करने हेतु इस उपलब्धि से नवाजा है, जो कि सीएमएस परिवार के लिए गर्व की बात है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस का यह प्रतिभाशाली छात्र विश्व का सबसे छोटा बच्चा है जिसे व्हाइटहैट गेम डेवलपर के खिताब से नवाजा गया है। ‘व्हाइटहैट’ बच्चों के लिए ऑनलाइन कोडिंग का एक ग्लोबल प्लेटफार्म है, जहां 6 से 14 वर्ष उम्र के बच्चों को प्रकृति प्रदत्त रचनात्मक प्रतिभा के विकास का अवसर प्रदान किया जाता है।

Loading...

सत्यम अब इस ग्लोबल प्लेटफार्म का मान्यता प्राप्त गेम डेवलपर है तथापि सत्यम के सृजनात्मक कार्य को इण्टरनेशनल सोशल मीडिया जर्नल्स में प्रकाशित किया गया हैं। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के इस मेधावी छात्र ने छोटी उम्र में ही अपनी रचनात्मक प्रतिभा व कम्प्यूटर ज्ञान का परचम लहराकर साबित कर दिया है कि निकट भविष्य में वह देश का नाम रोशन करने को तत्पर है।

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। इसी की बदौलत सी.एम.एस. के मेधावी छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पुरस्कार जीतकर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कुख्यात विकास दुबे के साथी को मुठभेड़ में मारने से प्रसन्न आम जनता ने किया पुलिस टीम को सम्मानित

इटावा। कल पुलिस मुठभेड़ मे कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथी प्रवीण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *