Breaking News

डीपीआरओ ने की शौचालय निर्माण के जियो टैग प्रगति की समीक्षा

गोरखपुर। कौड़ीराम, उरुवां, पिपराइच, भटहट के पंचायत सचिवों की स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत एसबीएम, एलओबी, एनओएलबी की विस्तृत समीक्षा जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर ने बैठक कर आगामी 31 मई तक सभी समस्त सचिवों को शत प्रतिशत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उरुवां एवं कौडिराम के पंचायत सचिव को चेतावनी जारी करते हुए निर्देशित किया कि 31 तक कार्य पूर्ण न होने की दशा में एक वार्षिक बेतन वृद्धि रोक दी जाएगी। साथ ही उन्होंने संबंधित पंचायत सचिवों को प्रतिदिन की प्रगति का फोटो भेजने को कहा।

ग्राम निधि 06 में धनराशि व्यय की स्थिति पर डीपीआरओ ने कहा कि संबंधित लाभार्थियों को चेक अथवा आरटीजीएस के माध्यम से उपलब्ध करा दे, अन्यथा संबंधित लाभार्थियों के द्वारा यदि शिकायत होती है तो संबंधित सचिव के खिलाफ धनराशि गबन की कार्यवाही की जाएगी।

डीपीआरओ ने कहा, आपरेशन कायाकल्प में सभी आवश्यक कार्य कराने के लिये जैसे टाइल्स, रंग रोगन, शौचालय में जलापूर्ति की व्यवस्था, हैंड वाशिंग यूनिट का निर्माण, रैंप का निर्माण तथा सभी ग्रामो में राज्य वित्त आयोग, चौदहवें वित्त आयोग की धनराशि से सामुदायिक शौचालय का निर्माण प्रारम्भ करा दें, क्योंकि शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा इसकी समीक्षा की जानी है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...