Breaking News

नेशनल ड्राइंग कम्पटीशन में शानदार प्रदर्शन हेतु सीएमएस छात्रा सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस की कक्षा-6 की अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रा अभिश्री अस्थाना ने नेशनल ब्यूरो आॅफ फिश जेनेटिक के तत्वावधान में नेशनल लेविल पर आयोजित ड्राइंग एण्ड पेन्टिंग कम्पटीशन में शानदार प्रदर्शन कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

इस उपलब्धि हेतु अभिश्री को रु. 1500 के नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता ‘नेशनल यूनिटी’ विषय पर आयोजित हुई, जिसमें देश भर के प्रतिभाशाली छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपनी कलात्मक क्षमता का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के साथ ही रचनात्मक सोच का प्रभावशाली उदाहरण प्रस्तुत करते हुए अपनी कलाकृति के माध्यम से सारे देश को एकता, शान्ति व सद्भाव का संदेश दिया। अभिश्री द्वारा बनाई कलाकृति ने निर्णायक मण्डल को अत्यधिक प्रभावित किया।

हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से सीएमएस अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...