Breaking News

देश में 9 हजार से अधिक हुए कोरोना के मरीज, अबतक 308 की हुई मौत

कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या देश में अबतक 9 हजार का आंकड़ा पार कर गई है। बता दें कि कोविड-19 के मामलों की संख्या 9152 तक पहुंच गई है। इसके अलावा इस वायरस के कारण देश में 308 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 857 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घर पहुंच चुके हैं।

रविवार को मुंबई में कोरोना के 152 मामले सामने आए, जबकि 24 घंटे में 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली में 24 घंटे 85 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो नागालैंड में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। मरीज का इलाज असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

पूर्वोत्तर में अब तक कोरोना के 35 केस सामने आ चुके हैं। इसमें अकेले असम में 29 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं, मणिपुर और त्रिपुरा में दो-दो केस सामने आए हैं, जबकि अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड में कोरोना के अब तक एक-एक मामले मिले हैं। बीते 10 अप्रैल को असम में कोरोना के कारण पहली मौत हुई थी।

कोरोना से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 221 नए मामले सामने आए तो वहीं 22 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच चुकी है और अब तक 149 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अकेले मुंबई में संक्रमितों आंकड़ा 1399 तक पहुंच चुका है। चौबीस घंटे में 16 जान गई हैं और इसके साथ मरने वालों की संख्या 97 तक पहुंच गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अहमदाबाद में दो गुटों के बीच टकराव; पत्थरबाजी में 80 वर्षीय महिला की मौत, चार घायल

गुजरात के अहमदाबाद में एक स्थानीय मंदिर उत्सव के पर्चे में नाम प्रकाशित करने को ...