Breaking News

विश्व स्तरीय इंग्लिश कम्पटीशन में सी.एम.एस. छात्रों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस के पाँच मेधावी छात्रों ने, 17 देशों के मध्य इण्टरनेशनल इंग्लिश कम्पटीशन मेंअपनी प्रतिभा, योग्यता व दक्षता का परिचय देकर भारत का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है।

विश्व स्तरीय इंग्लिश कम्पटीशन में सी.एम.एस. छात्रों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) के अन्तर्गत अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी प्रतियोगिता में जिन छात्रों को प्रशस्ति पत्र व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया है, उनमें अजेशवीर, भव्या मंध्यान एवं नम्रता कलानी को ‘सार्टिफिकेट ऑफ हाई डिस्टिंक्शन’ से जबकि अशिता शर्मा एवं नैरित्य मिश्रा को ‘सार्टिफिकेट ऑफ डिस्टिंक्शन’ प्रदान कर सम्मानित किया गया है। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन पाँचों मेधावी छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई।

आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों की प्रतिभा का आकलन करता है एवं आई.बी.टी. टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं। सी.एम.एस. का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About reporter

Check Also

धूमधाम से निकाली जाएगी बाबा काल भैरव की भव्य शोभायात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 वाराणसी। काशी ...