Breaking News

लुआक्टा की मांगों का क्रियान्वयन

लखनऊ। 1 जून 22 को राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव के साथ लुआक्टा प्रतिनिधियों की वार्ता सार्थक रहीं. इनका क्रियान्वयन प्रारंभ हो गया है अध्यक्ष डॉ मनोज पांडे और महामन्त्री डॉ. अंशु केडिया ने इसका स्वास्थ किया. य़ह विश्वास व्यक्त किया कि सभी लंबित विषयो जिन पर सकारात्मक सहमति बनी है, ऐसे ही त्वरित कार्यवाही होगी और शिक्षको के हितों के मुद्दों का यथा शीघ्र समाधान होगा।

डॉ. मनोज पांडे ने बताया कि राजभवन में हुई वार्ता के क्रम में लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में एरियर भुगतान कारवाई शुरू हो चुकी है. डॉ पांडे ने कहा कि प्रोन्नति के सम्बंध में कुलपति द्वारा समस्त अभिलेखों की मांग की जा रही थी, जिसका लुआक्टा द्वारा विरोध किया गया।

उनको स्पष्ट रूप से अवगत कराया गया कि परिनियम में उल्लिखित व्यवस्था के अनुसार विश्वविद्यालय को केवल विषय विशेषज्ञ नामित करने का अधिकार है।

इस हेतु कुलपति महोदय से 23 अप्रैल 22 एव 13 मई 22 को वार्ता हुई तथा सहमति बनी थी इसके अतिरिक्त 9 मई 22को राज्यपाल को पत्र लिखा गया। 1 जून 22 को कुलसचिव महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि विश्वविद्यालय द्वारा विषय विशेषज्ञ नामित किया जा रहा है.विश्वविद्यालय द्वारा इस आज सभी प्राचार्यो को तथ्यों से अवगत कराने हेतु पत्र निर्गत कर दिया गया है. आशा है अन्य लंबित मामलों में भी ऐसी ही शीघ्रता से निस्तारण होगा।

About reporter

Check Also

पेरिस के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह बनेगा जेवर, रनवे का काम हुआ शुरू

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 उत्तर प्रदेश। ...