Breaking News

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (IBT) में CMS छात्र अव्वल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-10 के मेधावी छात्र विनायक डालमिया ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (International Benchmark Test) में विज्ञान विषय में 100 परसेन्टाइल अर्जित कर अपने ज्ञान का परचम फहराया है एवं विश्व स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फाॅर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान एवं वैज्ञानिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस उपलब्धि हेतु विनायक को सीएमएस द्वारा रूपये 50,000 का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सीएमएस छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...