Breaking News

सीएमएस छात्रों ने जीता मैथमेटिक्स क्विज का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस के कक्षा-8 के दो मेधावी छात्रों स्वास्तिक त्रिपाठी एवं अमत्र्य दुबे ने इण्टर-स्कूल मैथमेटिकल एक्टिविटीज एण्ड क्विज कम्पटीशन ‘मैथमेटिका’ में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम अर्जित किया है। यह प्रतियोगिता एलनहाउस पब्लिक स्कूल, खलीसी लाइन्स, कानपुर के तत्वावधान में आयोजित की गई।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस के इन प्रतिभाशाली छात्रों ने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच अपने गणित ज्ञान व मेधात्व के दम पर प्रथम पुरस्कार अर्जित किया, साथ ही मैथमेटिकल एक्टिविटीज में अपनी रचनात्मकता व कलात्मकता का प्रभावशाली
उदाहरण प्रस्तुत किया।

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से सी.एम.एस. अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु सदैव प्रोत्साहित करता रहता है, ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...