Breaking News

एकीकृत व्यवस्था से बसों की ओवरलैपिंग की समस्या होगी दूर- दयाशंकर सिंह

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने कहा कि समय से बसों का समयबद्ध संचालन सुनिश्चित कराने के लिए इंटीग्रेटेड टाइम टेबल बनाया जा रहा है। इससे मार्ग पर बसों की ओवरलैपिंग नहीं होगी तथा यात्रियों को निरन्तर बस सेवा उपलब्ध होगी।

👉अपरंपार है नैमिषारण्य की महिमाः सीएम योगी

उन्होंने कहा कि प्रायः एक ही क्षेत्र की चलने वाली बसें आपस में ओबरलैप करती है। इस नई व्यवस्था से ओवरलैप की समस्या आने वाले दिनों में समाप्त होगी, साथ ही मार्गों पर बसें निर्धारित फ्रिकेन्सी पर उपलब्ध होगी।

एकीकृत व्यवस्था से बसों की ओवरलैपिंग की समस्या होगी दूर- दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रथम चरण में एसी बसें एकीकृत की जा रही हैं। इसके पश्चात साधारण बसों की समय सारणी भी एकीकृत की जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यालय स्तर से ही समय सारणी अंतिम रूप से तैयार होगी। इसमें परिवर्तन करने का अधिकार मुख्यालय को ही होगा। क्षेत्रीय अधिकारियों को इसमें संशोधन करने की अनुमति मुख्यालय से लेनी होगी।

👉49689 होमगार्ड संभालेंगे लोकसभा निर्वाचन 2024- धर्मवीर प्रजापति

परिवहन मंत्री ने कहा कि समय सारणी यात्रियों को अपनी यात्रा आरम्भ करने से पूर्व समय का सदुपयोग करने एवं यात्रा की योजना बनाने में सहायक साबित होगी। यात्रियों को अनावश्यक बसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एकीकृत व्यवस्था लागू हो जाने से सार्वजनिक वाहनों से यात्रा करना आसान होगा। साथ ही सार्वजनिक वाहनों से यात्रा को भी बढ़ावा मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...