Breaking News

पर्यावरण में विशेष योगदान हेतु सीएमएस शिक्षिका सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की शिक्षिका एवं इन्वार्यनमेन्ट कोआर्डिनेटर डा. शिक्षा त्रिपाठी को पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के बारे में छात्रों व युवा पीढ़ी को जागरूक व शिक्षित करने हेतु सेन्टर फॉर इन्वार्यनमेन्ट एजूकेशन (सी.ई.ई.) एवं विप्रो अर्थियन के संयुक्त तत्वावधान में विशेष रूप से सम्मानित किया गया है।

विप्रो अर्थियन एवं सेन्टर फॉर इन्वार्यनमेन्ट एजूकेशन (सी.ई.ई.) द्वारा अभी हाल ही में देश भर के चुनिंदा शिक्षकों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके विशिष्ट योगदान हेतु सम्मानित किया गया, जिनमें कानपुर रोड कैम्पस की शिक्षिका डा. शिक्षा त्रिपाठी को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

श्री शर्मा ने बताया कि डा. शिक्षा त्रिपाठी छात्रों को पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित करने में सतत प्रयासरत हैं। उनके प्रयासों से सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के छात्रों ने ‘सस्टेनबिलिटी एवं बायोडायवर्सिटी’ पर उल्लेखनीय कार्य किया है एवं इसके माध्यम से समाज के नागरिकों को पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित करते हुए में ‘रिड्यूज, रियूज एवं रीसाईकिल’ की अवधारणा से अवगत कराया है। डा. त्रिपाठी के प्रयासों से सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस को लगातार 6 बार विप्रो अर्थियन अवार्ड से नवाजा जा चुका है। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने डा. शिक्षा त्रिपाठी को बधाई दी है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस का मानना है कि जल, ऊर्जा व पर्यावरण जैसे विषयों पर लोगों के विचारों एवं जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन बहुत जरूरी है। इन्ही विचारों के तहत सीएमएस अपने छात्रों को पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, ऊर्जा संरक्षण आदि विषयों पर जागरूक कर समाज का सजग प्रहरी बनाने को संकल्पित है।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...