Breaking News

जलेसर रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया से दूर होगा अंधेरा, लगेंगी हाईमास्ट लाईटें

फिरोजाबाद। जलेसर रोड स्थित यूपीएसआईडीसी के औधोगिक एरिया के आवासीय इलाके में छह हाईमास्ट लाईट लगाई जाएंगी. यहां साफ साफ सफाई का काम भी जल्द ही युद्ध स्तर पर चलाया जाएगा साथ ही यहां पुलिस चौकी के पास एक दमकल की गाड़ी भी खड़ी हुआ करेगी जिससे यहां आगजनी जैसी अप्रिय घटना पर काबू पाया जा सके.जिला मुख्यालय पर रविवार को आयोजित हुई उधोग बंधु की बैठक में संबंधित विभागों के अफसरों ने डीएम और कारोबारियों इस तरह की जानकारी दी।

जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी उद्योग बन्धुओं व व्यापार बन्धुओं के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उधमियों की एक-एक कर सभी समस्याओं को सुुना और गम्भीरतापूर्वक से उनके निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने गत दिवस में उद्योग बन्धु की बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को दिए गए निर्देशों की अनुपालन आख्या को जाना।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम गत 27 जून को आयोजित हुई बैठक का कार्यवृत्त की सर्वसम्मति से पुष्टि की। यूपीसीडा क्षेत्र में अंधेरा रहने की शिकायत पर क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा ने बताया कि यूपीसीडा के इण्डस्ट्रीयल व आवसीय क्षेत्र के लिए छह हाई मास्क लाइट स्वीकृत हो चुकी है जो जल्द लग जाएगी। इसी प्रकार पर नाले नालियों की सफाई की शिकायत पर क्षेत्रीय प्रबन्धक ने बताया कि कार्य कराया जा रहा है जिस पर डीएम ने निर्देश दिए कि वर्षा काल प्रारम्भ हो चुका है इसमें और अधिक तेजी लाई जाए।

इण्डस्ट्रीयल ऑनर्स एसोशिएसन के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा की मांग पर जिलाधिकारी ने अग्निशमन अधिकारी को निर्देश दिए कि आपात स्थिति के लिए एक दमकल यूपीसीडा की पुलिस चौकी में पानी की टंकी के नीचे खड़ी की जाए। उद्योग व व्यापार बन्धुओं की लम्बे समय से चल रही मांग पर उन्होंने नगर निगम व पीडब्ल्यूडी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी शहर को निर्देश दिए कि संयुक्त रूप से प्लान बना कर तहसील सदर चौराहे को जल्द विकसित कराए। उन्होंने सभी उद्योग व व्यापार बंधुओं से अपील करते हुए कहा कि 11 से 17 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम को जनपद में उत्साहपूर्वक राष्ट्र प्रेम को सर्वाेपरि रखते हुए अपने घरों व प्रतिष्ठानों व अपने यहां कार्य करने वाले वर्करों के घरों पर तिरंगा लगवाएं।

बैठक के दौरान बताया कि शहर में घनी आबादी के क्षेत्र में गैस से संचालित कांच इकाइयों के संबंध में पंाच वर्ष पूर्व मुख्य अग्निशमन अधिकारी व गेल गैस लिमिटेड द्वारा नोटिस जारी कर इन इकाइयों को घनी आबादी क्षेत्र से औद्योगिक क्षेत्र में शिफ्ट करने की संस्तुति एवं निर्देश जारी किए गए थे परंतु इस संबंध में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है यह मामला टीटीजेड अथॉरिटी को निर्णय लेने हेतु संदर्भित किए जाने का अनुरोध किया गया जिस पर जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि वह ऐसी इकाइयों को शिफ्टिंग की कार्यवाही कराएं। बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग, डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर, जिला सूचना अधिकारी, एक्सईएन विद्युत व समस्त उद्योग बन्धु व व्यापार बन्धु सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...