Breaking News

पूरे जनपद में लागू कराई जायेगी आचार संहिता: डीएम

औरैया। त्रिस्तरीय पंचायत अधिसूचना आयोग से जारी होते ही जिले में आचार संहिता प्रभावी कर दी गई है। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने स्थानीय स्तर पर इस मुहर लगाते हुए तत्काल प्रभाव से मतदाता बनने से संबंधित फार्म भरने पर रोक लगा दी है। साथ ही सभी सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया है कि क्षेत्र में चक्रमण कर बैनर पोस्टर हटवाएं।

ये निर्देश जिलाधिकारी ने एसडीएम सहित उच्च अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में दिये।जिलाधिकारी ने अलग-अलग क्षेत्रों में अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर- पोस्टर नष्ट करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने चुनाव आदर्श संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए संबंधित थानाध्यक्षों एवं एसडीएम को निर्देशित किया। साथ ही हिदायत दी कि किसी भी प्रत्याशी के साथ पक्षपात करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने परिवहन विभाग और आबकारी विभाग को आचार संहिता का पालन कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को स्कूल में बने बूथो में पेयजल विद्युत शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तिथि घोषित कर दी है। इसके साथ ही प्रशासनिक अफसर पूरी सक्रियता से आचार संहिता का पालन कराने में जुट जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान और मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...