Breaking News

बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद है कॉफी, यहाँ जानिये घर बैठे बालों को सुंदर बनाने का उपाय…

आजकल की लाइफस्टाइल में प्रदूषण और गलत खानपान के चलते बालों को पूर्ण पोषण नहीं मिल पाता हैं और उनकी चमक खोने लगती हैं। ऐसे में बालों का सही ख्याल रखने की जरूरत होती हैं और इसके लिए महिलाएं बाजार में उपस्थित कई ऐसे कॉस्मेटिक आइटम का इस्तेमाल करते हैं जो महंगे भी होते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आए हैं जिसकी मदद से सस्ते में आपका काम निपटेगा। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

कॉफी एक कमाल की चीज है। आप दफ्तर में खुद को एक्टिव बनाए रखने के लिए कॉफी का सहारा लेते होंगे। ये हमारे शरीर की थकान को दूर कर हमें फ्रेश रखने में मदद करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉफी हमारे बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद होती है। कॉफी में मौजूद कैफीन बालों को बढ़ाने में मदद करता है। आइए जानते हैं बालों को लंबा करने के लिए कॉफी का कैसे इस्तेमाल करें।

बालों को अच्छा बनाने के लिए कॉफी पाउडर और ऑलिव ऑयल की जरूरत होगी। इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में 50 मिली ऑलिव ऑयल लें। अब इसमें 4 चम्मच कॉफी पाउडर मिलाकर अच्छे से मिला लें। अच्छे से मिलाने के बाद इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। 5 मिनट बाद एक पैन में इसे धीमी आंच पर 5 मिनट तक पकाएं। अब गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। अब इसे छान कर एक बोटल में भरकर रख लें। आपका तेल तैयार है। अब हफ्ते में दो से तीन बार बाल धोने के एक घंटा पहले इसे स्कैल्प में अच्छी तरह लगाकर मसाज करें। इस तेल का ठीक से प्रयोग करने पर आप कुछ ही दिनों के अंदर अपने बालों अलग तरह का फर्क देखेंगे। आपके बाल काले, चमकदार और लंबे हो जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...