Breaking News

आपकी डल स्किन को ग्लोविंग बनाएगा कॉफी ऑयल, डाले इसके यूज़ पर एक नजर

आजकल लगभग हर एक ब्यूटी रूटीन का इसेन्शियल ऑयल्स एक अहम हिस्सा बनता जा रहा है.महिलाओं के बीच टी ट्री ऑयल  से लेकर लैवेंडर ऑयल  तक को खूबसूरती के लिए काफी उपयोग में लाया जा रहा है.

महिलाएं स्किन का ध्यान रखने के लिए इन प्रोडक्ट्स का खूब यूज कर रही हैं. यही कारण है कि आपके स्किन केयर रूटीन में भी इसेन्शियल ऑयल्स शामिल होंगे ही. लेकिन क्या आपने कभी कॉफी ऑयल  के लाखों के बारे में सुना है? जी हां ये ऑयल स्किन के लिए काफी लाभदायक होता है.

1. सेल्युलाईट के लक्षणों आसानी से को कम करता है

कॉफी ऑय़ल विटामिन ई की उच्च मात्रा त्वचा को शांत करने और सेल्युलाईट कम करने में मददगार है. अगर आप इसको रोजमर्रा के मॉइस्चराइज़र  में शामिल करते हैं, तो इससे मांसपेशियों को मजबूती के साथ, सेल्युलाईट  को बहुत कम करने में मदद मिलेगी.

2. आंखों की सूजन कम करे

ब्यूटी के लिए आंखों का सुंदर होना आवश्यक है. ऐसे में प्राकृतिक कॉफी ऑयल में कैफीन मौजूद होता है, जो सूजन पैदा करने वाले ऊतकों को कम करने में मदद करता है. अगर आंखों की सूजन को कम करना है तो इस तेज से हल्के हाथों से मसाज करें.

3. मुंहासों को दूर करे

कॉफी ऑयल में काफी मात्रा में एंटी- इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं. जो मुंहासों को हटाने और त्वचा से बैक्टीरिया को साफ करने में मदद करता है, साथ ही चेहरे पर आने वाले लालपन को भी हटाता है.

4. एजिंग के संकेतों से भी लड़ता है

कॉफी बीन ऑयल में एंटी-एजिंग के लाभ पाए जाते हैं. इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा को ग्लोइंग रखने में मदद करता है. ऐसे में इसके लिए रात में सोने से पहले हर रोज इस ऑयल की मसाज करें.

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...