Breaking News

शिल्पा शेट्टी जैसी सुन्दर त्वचा चाहिए तो रोजाना इतने बादाम का करें सेवन

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। शिल्पा अपनी त्वचा की देखभाल के लिए नेचुरल चीजों का सेवन करती हैं। शिल्पा बेदाग और ग्लोइंग त्वचा के लिए योग और हेल्दी डाइट का सेवन करती हैं।

शिल्पा त्वचा की देखभाल के लिए बादाम का सेवन करती हैं। शिल्पा शेट्टी रोजाना 8 से 6 बादाम का सेवन करती हैं। चलिए जानते हैं बादाम खाने के त्वचा पर फायदे।

बादाम खाने से स्किन में टिश्यूज की क्ववालिटी बेहतर होती है जिससे त्वचा की कोशिकाएं बनती है जिससे त्वचा ग्लो करती हैं। बादाम में प्रोटीन और विटामिन ई पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

एक दिन में 5 बादाम का सेवन किया जाना चाहिए। बादाम को खाने से पहले 5 बादाम को रात भर भिगोकर रख दें। इसके बाद अगले दिन बादाम का सेवन करें। बादाम खाने से आप जवां और यूथफुल नजर आएंगी।

10 बादाम का भी सेवन किया जा सकता है लेकिन कई बार 10 बादाम का सेवन करने से गैस बनने की शिकायत हो सकती है इसलिए 5 बादाम खाना सही रहता है।बादाम को छीलकर खाने से इसकी तासीर की गर्माहट कम हो जाती है जिससे शरीर संतुलित रहता है। बादाम को भिगोकर छीलकर खाना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...