Breaking News

तमिल फिल्मों के कॉमेडी अभिनेता और पद्म पुरस्कार विजेता विवेक का हृदय गति रुकने से निधन

तमिल फिल्मों के कॉमेडी अभिनेता और पद्मश्री पुरस्कार विजेता विवेक का शनिवार तड़के चेन्नई अस्पताल में हृदय गति रुकने से निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. दिल का दौरा पड़ने के बाद विवेक को शुक्रवार सुबह अस्पताल की आईसीयू में भर्ती कराया गया था. एक मेडिकल बुलेटिन ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को आपातकालीन कोरोनरी एंजियोग्राफी के बाद एंजियोप्लास्टी की गई थी.

अभिनेता की हालत गंभीर होने की वजह से वह एक्सट्रैसकॉर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन सपोर्ट पर थे. एक निजी अस्पताल ने कहा कि शुक्रवार की सुबह उन्हें कार्डियोजेनिक शॉक के साथ तीव्र कोरोनरी सिंड्रोम आने के बाद भर्ती कराया गया था. जारी एक बयान में अस्पताल ने कहा कि विवेक को उनके परिवार के सदस्यों द्वारा सुबह लगभग 11 बजे अचेत अवस्था में अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लाया गया था.

अस्पताल ने कहा कि विवेक को विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया था. बाद में उन्होंने एंजियोप्लास्टी के बाद एक इमरजेंसी कोरोनरी एंजियोग्राफी करवाया गया. उनकी हालत क्रिटिकल होने के बाद 59 वर्षीय विवेक को आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

कार्डियोजेनिक शॉक एक ऐसी स्थिति है, जिसमें हृदय को पर्याप्त रक्त पंप करने में सक्षम नहीं होता है, जिससे शरीर को जरूरत होती है, जो कि दिल के गंभीर दौरे के कारण होता है. डॉक्टरों के मुताबिक विवेक ने अपने परिवार के सदस्यों से सीने में दर्द की शिकायत की थी. डॉक्टरों ने उसकी चिकित्सा स्थिति को कोविड-19 से लिंक किए जाने से नकारा था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

तो क्या सच में सलमान खान की फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में नहीं नजर आएंगी शहनाज गिल ?

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिग बॉस 13 में नजर आईं शहनाज गिल ...