Breaking News

अजित पवार ने शरद पवार और सुप्रिया सुले से की मुलाकात, बढ़ी राजनीतिक हलचल

महाराष्ट्र में जल्द ही राजनीतिक उठापटक खत्म हो जाएंगे। जैसे ही सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को floor test का आदेश दिया है राज्य में हलचल तेज हो गई है। अजित पवार ने एनसीपी दिग्गज शरद पवार और सुप्रिया सुले से मुलाकात की है। इससे पहले अजित पवार ने सीएम देवेंद्र फडणवीस से उनके आवास पर जाकर भी तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए आदेश दिया है कि बुधवार शाम 5 बजे तक floor test कराने का वक्त तय किया है। इसके साथ ही प्रोटेम स्पीकर को ही विधानसभा में बहुमत परीक्षण कराने का भी ऐतिहासिक आदेश दिया है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि नवनिर्वाचित विधायकों का वोटिंग गुप्त नहीं होगा। यह सारी प्रक्रिया को लाइव टेलीकास्च करने का भी आदेश दिया है।

उधर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ ही बैठकों का दौर भी शुरु हो गया है। बीजेपी,एनसीपी और शिवसेना जल्द ही बैठक करके आगे की रणनीति को तय करेगी। इस बीच महाराष्ट्र विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर के लिये 6 नाम को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा गया है। जिसमें कांग्रेस के बालासाहेब थोराट पहले और बीजेपी के कालीदास कलमकार के नाम भी शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस के केसी पडवी, बहुजन विकास अगाडी पार्टी के हितेंद्र ठाकुर, पूर्व स्पीकर और एनसीपी नेती दिलीप वालसे पाटील और बीजेपी के बब्बन पचपुटे के नाम भी शामिल है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...