Breaking News

T20 World Cup के लिए भारत आएगी Pakistan टीम, केंद्र सरकार वीजा देने के लिए तैयार

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है। भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए शीर्ष परिषद को इसकी जानकारी दी। बोर्ड के मुताबिक, उन्हें सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा को लेकर हरी झंडी मिल गई है। हालांकि, फैंस को लेकर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है और जल्द ही संबंधित मंत्रालय इस पर फैसला लेगा।

BCCI invites bids for team kit sponsor and official merchandising partner rights

इस बैठक में शामिल एक बीसीसीआई पदाधिकारी ने बताया कि टी20 विश्व कप आईसीसी इवेंट है। इसे देखते हुए ही सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है। आने वाले महीनों में इस मामले पर और चर्चा होगी।

इससे पहले, पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए। इसके एक दिन बाद यानी एक अप्रैल को आईसीसी ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

बड़ी खबर: भारत खेलने आएगी पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम, जानिए कब होंगे मुकाबले, फैंस तो खुश हो जाएंगे

इस बीच बैठक में कोरोना वायरस से उपजे हालात को देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बात हुई। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी है। बोर्ड ने 9 वेन्यू को तैयार रखने के लिए कहा है। हालांकि, इस पर अंतिम फैसला बाद में लिया जाएगा। फिलहाल, टूर्नामेंट के फाइनल के लिए अहमदाबाद को तय किया गया है। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ भी हैं। बोर्ड पदाधिकारी ने बताया कि वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए गए हैं और फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा। अभी से यह सोचना जल्दबाजी होगी कि अक्टूबर-नवंबर में कोरोना की स्थिति कैसी होगी।

इसके अलावा, शीर्ष परिषद ने यह भी फैसला किया गया कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2021 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड का भी दौरा होगा जो महिला वनडे विश्व कप से पहले होगा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

IPL पर कोरोना का कहर, दो खिलाड़ी पॉजिटिव, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सोमवार को आईपीएल के 14वें सीजन का कोलकाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *