पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब का सराहनीय कदम, पीड़ित परिवार की मदद में बढ़ाया हाथ

गोरखपुर/चौरीचौरा। सहजनवा थानाक्षेत्र के महुआपार टोला तेतरिया निवासी रामविशुन निषाद की कैंसर से मौत के बाद उनके परिवार के सामने आई आर्थिक परेशानी को साझा करते हुए पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की प्रदेश कार्यकारिणी ने उनका आर्थिक सहयोग करते हुए शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

बीते 1 नवम्बर को तेतरिया निवासी और पत्रकार 45 वर्षीय रामविशुन निषाद की कैंसर से मौत हो गयी थी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मिशन शक्ति के तहत पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष राज अनन्त पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता और राम प्रताप विश्वकर्मा, प्रदेश महामंत्री दिलशाद आलम, चौरी चौरा तहसील अध्यक्ष अनिल वर्मा,राजेश जायसवाल, प्रमोद जायसवाल, विनोद सिंह, संजय कश्यप और संजय मद्धेशिया तहसील मीडिया प्रभारी गंगा सागर जायसवाल सहित कई अन्य पदाधिकारियों ने आपसी सहयोग से धन एकत्रित कर मृतक की विधवा गीता देवी को 5000 (पांच हजार) रुपये का आर्थिक सहयोग देकर ढांढस बंधाया।

मृतक की सिर्फ चार बेटियां प्रियंका, प्रतिभा, अर्चना और कस्तूरी हैं। कोई बेटा न होने के कारण बड़ी बेटी प्रियंका ने मुखाग्नि दिया था। पति की मौत के बाद पत्नी गीता देवी के सामने बेटियों को पढ़ाने और परिवार को चलाने की समस्या खड़ी हो गयी है। संगठन ने परिवार को ढांढस बंधाते हुए आगे भी मदद का आश्वासन दिया।

इस परिवार की दो बेटियों ने एमए और एक नए पॉलिटेक्निक की पढ़ाई पूरी कर ली है। जबकि सबसे छोटी बेटी कस्तूरी अभी सातवीं कक्षा की छात्रा है। पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष राज अनन्त पाण्डेय ने कहा कि हमारा संगठन हमेशा रचनात्मक कार्यों में आगे रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मिशन शक्ति के अभियान से जुड़कर सकारात्मक पहल करते हुए पीड़ित परिवार से मिलकर बेटियों की शिक्षा और परिवार के बेहतरी के लिए बेहतर सहयोग करेंगे।

Loading...

इस परिवार की बेटियों के लिए जहां भी आवश्यकता होगी हमारा संगठन सहयोग करता रहेगा। पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब ने एसडीएम सहजनवा सुरेश कुमार राय से वार्ता कर परिवार का सहयोग करने की बात कही। संगठन परिवार की मदद के लिए हर स्तर पर कोशिश करेगा ताकि मेधावी बेटियों की पढ़ाई और परिवार के गुजर बसर में कोई बाधा न आने पाए।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ में RML हॉस्पिटल के पास कुछ लोगों ने मिलकर एक शख्स की जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। ताजा घटना राजधानी लखनऊ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *