Breaking News

चलती ट्रेन में लूटपाट, 10-12 लुटेरों के एक समूह ने 7 यात्रियों को किया घायल

शनिवार को एक रेलवे अधिकारी के बयान के अनुसार, झारखंड के लातेहार जिले में 10-12 लुटेरों के एक समूह ने संबलपुर-जम्मू तवी एक्सप्रेस में बेशर्मी से लूटपाट की, 76,000 रुपये मूल्य का सामान चुरा लिया और कम से कम सात यात्रियों पर हमला किया।

यह घटना शनिवार देर रात पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के धनबाद डिवीजन में स्थित लातेहार और बरवाडीह स्टेशनों के बीच हुई। गिरोह ने छिपादोहर स्टेशन के पास हवा में गोलियां चलाकर यात्रियों के बीच भय पैदा कर दिया, जिससे ट्रेन में सवार लोग घायल हो गए।

ट्रेन में पीड़ितों में से एक ने समाचार एजेंसी को बताया कि कई यात्रियों को लुटेरों ने हिंसा का शिकार बनाया। घटना के बाद, यात्रियों ने ट्रेन के डाल्टनगंज स्टेशन पहुंचने पर विरोध प्रदर्शन किया, जहां ट्रेन लगभग दो घंटे तक रुकी रही। स्टेशन पर पहुंचे डाल्टनगंज के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट राजेश कुमार शाह ने बताया कि घायल यात्रियों को बाद में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि उनमें से दो की हालत अपेक्षाकृत गंभीर थी।

धनबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक अमरेश कुमार ने स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यह घटना एस9 कोच में हुई। सात यात्रियों को मामूली चोटें आईं और 13 यात्रियों का सामान, जिसकी कीमत 75,800 रुपये थी, लूट लिया गया।” ” अधिकारियों ने लुटेरों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कुमार ने यह भी बताया कि लुटेरों ने करीब आठ मोबाइल फोन लूटे थे। इसके बाद, एक तकनीकी टीम इन उपकरणों के स्थानों का पता लगाने पर काम कर रही है, क्योंकि चोरी हुए चार फोन अगली सुबह सक्रिय पाए गए।

डकैती के बाद, अपराधी बरवाडीह रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की आपातकालीन श्रृंखला को सक्रिय करने के बाद वन क्षेत्र में भाग गए। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि सभी लुटेरों ने नकाब के पीछे अपनी पहचान छिपा रखी थी. उन्होंने यह भी बताया कि लुटेरे संभवतः 25 से 30 साल की उम्र के थे, जिनमें से कुछ की उम्र 40 साल के आसपास थी। उनमें से अधिकांश नशे में धुत्त लग रहे थे और ट्रेन के यात्रियों को डराने के लिए घरेलू पिस्तौल और मजबूत लाठियों से लैस थे।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...