कोरोना वैक्सीनेशन हेतु प्रतिबद्धता

डॉ दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वैक्सिनेशन अभियान को लेकर गम्भीर है। पिछले दिनों वह इसके दृष्टिगत अधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुके है। जिसमें उन्होंने निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुरूप समस्त तैयारियों का आदेश दिया।

कोरोना वैक्सीन के लिए वह भारतीय वैज्ञानिकों का अभिनन्दन भी कर चुके है। उन्होंने कहा था कि इस सफलता ने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध जंग में भारत ने मजबूत प्रदर्शन किया है।

योगी आदित्यनाथ ने निर्देशित किया कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित किया जाए। कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रत्येक दशा में भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप संचालित किया जाए। वैक्सीनेशन कार्य को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से किए जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन अभियान में नोडल विभाग के रूप में कार्य करेगा।

ड्राई रन का निरीक्षण

योगी आदित्यनाथ जी ने आज डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल चिकित्सालय का भ्रमण कर कोरोना वैक्सीन के सम्बन्ध में वहां संचालित किए जा रहे ड्राई रन का निरीक्षण किया। सिविल अस्पताल में ड्राई रन के अन्तर्गत संचालित की जा रही गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने पूरे प्रदेश में ड्राई रन को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने आगामी 16 जनवरी, 2021 से प्रदेश में प्रारम्भ किए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के सम्बन्ध में जनपदों की व्यवस्थाओं की लोक भवन में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Loading...

जन सहयोग की सराहना

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने जनसहयोग की सराहना की। कहा कि प्रदेश में सभी के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जिस प्रकार सफलता मिली है,उसी प्रकार यह अभियान भी जन सहयोग से सफल होगा।

इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल

मुख्यमंत्री ने इस अभियान के संबन्ध में अनेक जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से संवाद स्थापित कर उनके जनपद में वैक्सीन की कोल्ड चेन,स्टोरेज, ट्रांसपोर्टेशन तथा कार्मिकों के प्रशिक्षण, वैक्सीनेशन बूथ की स्थापना आदि कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज संचालित किया जा रहा ड्राई रन, कोविड वैक्सीनेशन अभियान में अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा।

बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश के पन्द्रह सौ स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जा रहा है। उन्होंने जनपद स्तर पर स्थापित इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से कार्यशील रखने के निर्देश दिए।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सामाजिक समीकरण साधने में नाकाम योगी पर आलाकमान को नहीं है भरोसा!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष विधान सभा चुनाव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *