Breaking News

टीएमयू स्पोर्ट्स में इंटरनेशनल प्लेटफार्म देने के लिए प्रतिबद्ध

तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स वॉलीबाल चैंपियनशिप का शुभारंभ

• टीएमयू में रीजनल लेवल पर स्पोर्ट्स की सबसे उम्दा फेसिलिटी: वीसी एमडीए
• रणजी ट्राफी की मेजबानी का टीएमयू को मिल चुका है सौभाग्य: कुलाधिपति
• तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स कोटा में एडमिशन का भी प्रावधान
• टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स वॉलीबाल चैंपियनशिप में भिड़ेंगी सोलह टीमें
• एसएस चिल्ड्रन, एसएससीए और ग्रीन मेडोज स्कूल की टीमें रहीं विजेता

एमडीए मुरादाबाद के वीसी शैलेश कुमार का मानना है, टीएमयू में रीजनल लेवल पर स्पोर्ट्स की सबसे उम्दा फैसिलिटी है। आप स्टुडेंड्स के साथ खिलाड़ी भी हैं। चुनिंदा प्लेयर ही यहां आए हैं। आप सभी खेलों में मेहनत करें, ताकि आप आगे चलकर मण्डल स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करें। खेलों से हमारा सर्वांगीण विकास होता है। खिलाड़ी में नेतृत्व करने का विकास होता है। टीम भावना से व्यक्तित्व में निखार आता है। खेलों से हम गोल अचीव करना सीखते हैं। स्पोर्ट्स हमें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाता है।

उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। एमडीए के वीसी तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स वॉलीबाल चैंपियनशिप के शुभारंभ अवसर पर बोल बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सुरेश जैन ने कहा, हम मुरादाबाद मंडल को स्पोर्ट्स में इंटरनेशनल प्लेटफार्म देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टीएमयू स्पोर्ट्स में इंटरनेशनल प्लेटफार्म देने के लिए प्रतिबद्ध

यूनिवर्सिटी में रणजी ट्राफी समेत नेशनल लेवल की दीगर प्रतियोगिताएं भी हो चुकी हैं। देश के जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी जैसे-पीयूष चावला, मोहम्मद शमी भी टीएमयू के फील्ड पर खेल चुके हैं। यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स कोटा में एडमिशन का भी प्रावधान है।

इस मौके पर डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो एमपी सिंह, ज्वाइंट डायरेक्टर एडमिशन  अवनीश पवारिया, कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा आदि की भी गरिमामयी मौजूदगी रही। मुख्य अतिथि शैलेश कुमार को कुलाधिपति सुरेश जैन ने बुके देकर और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स वॉलीबाल चैंपियनशिप में 16 टीमें शिरकत कर रही हैं। कार्यक्रम का संचालन फैकल्टी उनमेश उथासैनी ने किया।

टूर्नामेंट के पहले दिन मुरादाबाद की एसएस चिल्ड्रन एकेडमी और एसएससीए गर्ल्स स्कूल की टीमें विजेता रहीं। एसएस चिल्ड्रन एकेडमी ने टॉस जीता और राजेन्द्रा एकेडमी, गजरौला को 02-00 से मात दी। विजेता टीम ने 25-21 और 25-13 प्वाइंट्स बनाए। एसएससीए गर्ल्स स्कूल ने 02-01 से क्रिप्टन पब्लिक स्कूल की टीम को हराया। क्रिप्टन पब्लिक स्कूल की टीम ने टॉस जीता और पहले सेट में 15-09 से आगे रही, जबकि दूसरे सेट में 15-10 और तीसरे सेट में 15-07 से एसएससीए गर्ल्स स्कूल की टीम विजेता रही। अंततः एसएससीए गर्ल्स स्कूल की टीम ने मैदान मार लिया।

टीएमयू स्पोर्ट्स में इंटरनेशनल प्लेटफार्म देने के लिए प्रतिबद्ध

मुरादाबाद की ही ग्रीन मेडोज़ की टीम ने गजराज स्कूल की टीम को 02-00 से पराजित किया। 15-04 और 15-01 से ग्रीन मेडोज़ की टीम आगे रही। इस मौके पर फैकल्टीज़ तौहिद अख्तर, मुकेश कुमार के संग-संग बीपीएस, बीपीएड और एमपीएड के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। स्कॉरर की भूमिका में अमन शाक्य, जीशान आलम, इम्तियाज अहमद नूरी, शैलेन्द्र चौहान आदि शामिल रहे। जबकि टूर्नामेंट में शिवानी, विशाल, प्रशान्त, मनिंदर, शुभम तोमर, गोधूलि आदि बतौर ऑफिशियल्स की भूमिका में रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...