Breaking News

संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का हो गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण – जिलाधिकारी

औरैया। जनता की समस्याओं को त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में शनिवार को, जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में बिधूना तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का हो गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण – जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य ही सरकारी कार्यालय में आता है इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है कोई भी फरियादी तहसील दिवस या किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए।

जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है – जिलाधिकारी

उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाए तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा।  उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र लाभार्थी तक पहुंचना चाहिए।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 162 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 15 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने कहा कि शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ एक सप्ताह के अंदर ही निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किया जाए।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि रिया शाक्य, सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव, सीओ, एसडीएम लवगीत कौर, तहसीलदार जीतेश वर्मा, नायब तहसीलदार, परियोजना निदेशक पीडी, जिला पूर्ति अधिकारी, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...