Breaking News

तो कुछ इस तरह की थी वो दर्दनाक रात जिस दिन हैदराबाद की एक महिला डॉक्टर को दरिंदो ने बनया था शिकार

तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर का रेप कर हत्या करने वाले चारों आरोपियों की मुठभेड़ में मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह जब पूरा देश उठा तभी ये सबको ये खबर सुनने को मिली। पुलिस-आरोपियों के बीच ये मुठभेड़ उसी जगह हुई जहां पर इन दरिंदों ने दिशा (बदला हुआ नाम) के साथ रेप किया था। इन्होंने महिला डॉक्टर को मरा समझ जिंदा जला दिया था। इस खबर को सुनते ही पूरा देश काफी हैरान रह गया। पीड़िता के परिवार ने पुलिस को भी धन्यवाद कहा है। इसी बीच हर किसी के दिमाग में सवाल उठना लाजमी है कि आखिर गुरुवार की देर रात ऐसा क्या हुआ कि पुलिस को मुठभेड़ में इन सभी को मारना पड़ा। चलिए जानते हैं इस पूरे घटनाक्रम को हैदराबाद पुलिस को सभी आरोपियों की 7 दिन की कस्टडी मिली हुई थी। पुलिस सात दिनों से इनसे पूछताछ कर रही थी।

इसी दौरान इन लोगों ने कई बड़े खुलासे किए थे पुलिस आरोपियों से सात दिनों से पूछताछ कर रही है, इसी दौरान इन्हें सीन रिक्रिएट करने के लिए उसी स्थान पर लाया गया था जहां इन्होंने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था और उसे जिंदा जला दिया था। पुलिस ने दावा करते हुए कहा है कि सीन को रिक्रिएट करते वक्त आरोपियों ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद उन्हें ये कदम उठाना पड़ा। इन सभी आरोपियों ने उस स्थान से भागने की कोशिश की थी। इसके बाद पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी घटनास्थल से अलग-अलग दिशा की ओर भागने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें भागने नहीं दिया। जब लग कि सभी आरोपी पकड़ से भाग रहे हैं, तो पुलिस को ये कदम उठाना पड़ा और सभी आरोपी ढेर हो गए।

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ हैदराबाद के एनएच 44 पर हुई है। बता दें हैदराबाद में 27 नवंबर को स्कूटी से जा रही महिला डॉक्टर के साथ चार आरोपियों ने रेप किया था और उसके बाद उसे जिंदा जला दिया था। जिसके बाद से ही पूरा देश गुस्से में था। देश के कई हिस्सों में इस मामले के खिलाफ प्रदर्शन हुआ, सड़क से लेकर संसद तक ये मामला उठा। देश में हर कोई इन आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी पर लटकाए जाने की मांग कर रहा था। दिशा के पिता ने भी इन्हें जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग की थी।

इस मामले में निर्भया की मां आशा देवी का कहना है, ‘मैं इस सजा से बेहद खुश हूं। पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है और मेरी मांग है कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।’ वहीं दिशा के पिता का कहना है, ‘मेरी बेटी की मौत को 10 दिन हो चुके हैं। मैं इसके लिए पुलिस और सरकार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मेरी बेटी की आत्मा को अब शांति मिलेगी। साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने कहा, आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नेकशवुलु आज तड़के 3 बजे से 6 बजे के बीच चंदनपल्ली, शादनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। मैं घटनास्थल पर पहुंच गया हूं और आगे के विवरण का खुलासा किया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...