Breaking News

ग्राम पंचायत में निजी व्यय से कराया सम्पूर्ण सैनिटाइजेशन का कार्य

सताँव/रायबरेली। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुये कृष्णपुर ताला की नव निर्वाचित ग्राम प्रधान अमिता बाजपेई, समूची ग्राम पंचायत के प्रत्येक मजरे में अपने निजी व्यय से सम्पूर्ण सैनिटाइजेशन का कार्य करवा रही हैं। सैनेटाइजेशन कार्य के साथ ही आम लोगों को कोरोना से बचे रहने के उपाय बता कर उन्हे जागरूक करने का कार्य भी ग्राम प्रधान और उनकी टीम कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि सताँव विकास खंड की ग्राम पंचायत, कृष्णपुर ताला मे करीब सत्तर प्रतिशत वोट पाकर प्रधान बनीं अमिता बाजपेई ने अपनी पंचायत को एक आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में विकसित करने का संकल्प लिया है। मौजूदा समय में कोविड महामारी के दौर में गाँव से लेकर शहर तक त्राहि मची है। ऐसे में नवनिर्वाचित प्रधान अमिता बाजपेई, अपनी पंचायत के लोगो के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। श्रीमती बाजपेई, कृष्णपुर ताला पंचायत के हर मजरे में गहन सैनिटाइजेशन और जन जागरूकता का अभियान चलाया है। इस अभियान मे लगे कार्यकर्ता पंचायत की प्रत्येक गली व मोहल्ले, सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं।

जिस गाँव में सेनेटाइजेशन किया जाता है, प्रधान की जन जारूकता टीम उस गाँव में कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचे रहने के लिए जरूरी सुझाव देती है। बार-बार हाथ धोना, मास्क लगाना, बेवजह घरों से नहीं निकलने की अपील भी की जा रही है। ग्राम पंचायत कृष्णपुर ताला की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अमिता बाजपेई, उच्च शिक्षा प्राप्त प्रशिक्षित व कर्मठ महिला हैं। यही कारण है कि उन्होने पहली ही बार में भारी जन समर्थन से चुनाव जीता है। यद्यपि, बतौर ग्राम प्रधान, अभी उन्होने शपथ ग्रहण नहीं किया, लेकिन अपने दायित्वों की समझ दिखाते हुये वे अपनी पंचायत के लोगों की सुरक्षा व सहायता मे तत्पर हैं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *