Breaking News

‘कॉनकार्ड-2022’ का समापन: बालिका वर्ग में विष्णु भगवान स्कूल एवं बालक वर्ग में अमेनिटी पब्लिक स्कूल चौम्पियन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2022’ के बालिका वर्ग में विष्णु भगवान स्कूल, प्रयागराज ने चौम्पियनशिप ट्राफी जीतकर अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहराया तो वहीं दूसरी ओर बालक वर्ग में अमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर चौम्पियनशिप ट्राफी अपने नाम की। फाइनल मैच के उपरान्त सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित ‘कॉनकार्ड-2022’ के समापन समारोह में विजेता एवं उप-विजेता टीमों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

इसके अलावा, देश-विदेश की विभिन्न टीमों के होनहार बाल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर, सर्वाेच्च स्कोरर आदि विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया। विदित हो कि पाँच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2022’ में देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिष्ठित विद्यालयों की छात्र टीमों ने प्रतिभाग कर अपनी खेल प्रतिभा का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया।

‘कॉनकार्ड-2022’ के समापन अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने बाल खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि कौन हारा और कौन जीता अपितु महत्वपूर्ण यह है कि सभी ने जीवन मूल्यों का विकास किया जो भविष्य में सारी मानवता के लिए काम आयेगा।

देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में सीएमएस के 10 छात्र चयनित

‘कॉनकार्ड-2022’ की संयोजिका एवं सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं देश को एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी देने में सक्षम हैं। इससे पहले, सीएमएस जय जगत स्टेडियम में खेले गये बालिकाओं के फाइनल मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली।

बालिकाओं का फाइनल मैच सिटी मोन्टेसरी स्कूल एवं विष्णु भगवान स्कूल, प्रयागराज के बीच खेला गया, जिसमें विष्णु भगवान स्कूल, प्रयागराज की बालिकाओं ने शानदार खेल दिखाते हुए 5-0 से एकतरफा जीत दर्ज कर चौम्पियनशिप अपने नाम की।वहीं दूसरी ओर चौक स्टेडियम, लखनऊ में बालकों का फाइनल मैच सिटी मोन्टेसरी स्कूल एवं अमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड के बीच खेला गया। जिसमें अमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड ने 5-3 से जीत दर्ज कर बालक वर्ग की चौम्पियनशिप अपने नाम की।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...