Breaking News

देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में सीएमएस के 10 छात्र चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सर्वाधिक 10 छात्रों ने देश की प्रतिष्ठित ‘कैट’ परीक्षा में चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इन मेधावी छात्रों में सीएमएस चौक कैम्पस के छात्र शिवांश निगम (99.33 परसेन्टाइल), महानगर कैम्पस के तुषार रंजन श्रीवास्तव (97.46 परसेन्टाइल), चौक कैम्पस की अंशिका गुप्ता (96.48 परसेन्टाइल), गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा स्वास्ति आर्य (95.86 परसेन्टाइल) हैं। इसके अलावा, सीएमएस छात्र कार्तिकेय खन्ना, समरप्रीत, दक्षिता कपूर, अमीषा दुबे, कमलजीत खुराना एवं अक्षत जायसवाल का भी कैट में चयन हुआ है। अब ये छात्र देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेन्ट कालेजों में पढ़ाई कर अपने सपनों को साकार करेंगे।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस के इन मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं व आशीर्वाद देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सीएमएस के मेधावी छात्र विद्यालय की शिक्षा पद्धति के अनुसार ‘सर्वधर्म समभाव’ एवं वसुधैव कुटुम्बकम की भावना को जहाँ पर रहेंगे, वहीं पर प्रवाहित करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। सीएमएस के इन मेधावी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शान्तिपूर्व व ईश्वरीय एकता से ओतप्रोत शैक्षिक वातावरण को दिया है।

‘कॉनकार्ड-2022’ का समापन: बालिका वर्ग में विष्णु भगवान स्कूल एवं बालक वर्ग में अमेनिटी पब्लिक स्कूल चौम्पियन

उन्होंने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को आई.ए.एस., इन्जीनियरिंग, मेडिकल व अन्य प्रोफेशनल कोर्सेज हेतु लगातार प्रोत्साहित करता है, साथ ही विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु प्रेरित करता है। इसी का परिणाम है कि सीएमएस के छात्र भारी संख्या में राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...