Breaking News

खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज में चल रहे NSS कैम्प का समापन

लखनऊ। खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज चौक में संचालित सात दिवसीय विशेष शिविर के आज सातवे दिन पर समस्त स्वयं सेविकाओं ने योगासन किया एवं एनएसएस का लक्ष्य गीत गाया। तत्पश्चात स्वयं सेविकाओं ने महाविद्यालय प्रांगण में साफ सफाई का कार्य किया।

खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज में चल रहे NSS कैम्प का समापन

कैंप के द्वितीय सत्र में (केजीएमयू) की कैंसर विशेषज्ञ डॉ इशा जफा द्वारा कैंसर के कारण एवं निवारण विषय पर विस्तृत जानकारी दी जिसमे उन्होंने वर्तमान परिदृश्य में बढ़ते कैंसर के कारणों को विस्तार से बताते हुए स्पष्ट किया कि चूल्हे पर खाना बनाना, स्मोकिंग,पेस्टिसाइड का प्रयोग,पामोलिन तेल, अजीनोमोटो आदि कैंसर के कारण है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में नेशनल लॉ फेस्ट का आयोजन 5 से 7 अप्रैल को

इसके अलावा उम्र का बढ़ना, जींस की गड़बड़ी, पारिवारिक इतिहास, रेडिएशन, ओवर वेट, अल्कोहल, हार्मोन असंतुलन, लेट मेनोपॉज आदि बढ़ते कैंसर का प्रमुख कारण है। यदि हमें इससे बचना है तो अपनी जीवन शैली में परिवर्तन लाने होंगे जैसे नियमित व्यायाम, शुद्ध शाकाहारी भोजन,संतुलित जीवन शैली, पानी का अधिकतम उपयोग आदि को अपनाना होगा।

खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज में चल रहे NSS कैम्प का समापन

कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुनीता यादव एवं डॉ अनामिका सिंह द्वारा छात्राओं को सातों दिवस में प्राप्त जानकारी को समाज के अन्य लोगों के बीच साझा करने हेतु प्रेरित किया गया। अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या द्वारा प्रोफेसर अंशू केडिया के द्वारा मुख्य वक्ता को धन्यवाद के साथ छात्राओं से फीड बैक लिया गया।

👉भारतीय सेना ने युवा अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण विंडो खोली

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...