Breaking News

भारतीय सेना ने युवा अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण विंडो खोली

लखनऊ। भारत के गतिशील युवाओं की क्षमता को समाहित करने के लिए भारतीय सेना ने साढे़ 17 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अपनी पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा की है। 13 फरवरी 2024 से 22 मार्च 2024 तक, युवा व्यक्ति सम्मानित भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के माध्यम से देश की सेवा की दिशा में एक परिवर्तनकारी अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

👉राजभवन में होगा पूर्व राज्यपाल राम नाईक का सम्मान

अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/स्टोर कीपर टेक्निकल सहित विभिन्न भूमिकाओं के लिए पंजीकरण अब खुला है। इच्छुक अभ्यर्थियों से आग्रह किया गया है कि वे https://www.join Indianarmy.nic.in/BravoApplicantEligibility.htm लिंक के माध्यम से अपनी वांछित श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें।

भारतीय सेना ने युवा अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण विंडो खोली

नई भर्ती प्रक्रिया के तहत, अभ्यर्थियों को रैली में भाग लेने के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) के लिए आवेदन करना अनिवार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में नेशनल लॉ फेस्ट का आयोजन 5 से 7 अप्रैल को

पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करता है कि अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूर्ण कर सके। सभी 13 जिलों औरैया, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ के इच्छुक अभ्यर्थियों से अपील है कि वे आज ही जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करके अग्निवीर बनने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएँ।

अग्निवीर भर्ती सभी योग्य युवा अभ्यर्थियों को इस अवसर का लाभ उठाने और भारतीय सेना में शामिल होने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है। सभी योग्य युवा जेआईए वेबसाइट पर 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 पंजीकरण करें। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए, अभ्यर्थी लिंक https://www.join Indianarmy.nic.in पर जाएं या अपने भर्ती कार्यालय (मुख्यालय), लखनऊ से संपर्क करें।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...