Breaking News

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी राम मंदिर निर्माण के लिए आए आगे, दिया 1,11,111 रुपये का चंदा

दशकों पुराने बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया था. फैसले के बाद बकायदा राम मंदिर का मॉडल भी बन चुका है और काम भी शुरू हो चुका है. इस बीच, मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का काम भी चल रहा है. देश के विभिन्?न हिस्?सों में लोग राम मंदिर निर्माण के लिए दान दे रहे हैं.

खबर है कि भगवान राम का भव्?य मंदिर बनाने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्?गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी योगदान किया है. उन्होंने 1 लाख 11 हजार 111 रुपये का चंदा दिया है.

दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिये राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को चेक भेजा है. उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए देश में लोगों से चंदा जुटाने का काम सौहार्द्रपूर्ण तरीके से करने की अपील की है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने विश्व हिंदू परिषद के पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखने की भी मांग की है.

आपको बता दें कि इससे पहले राम मंदिर निर्माण के लिए दो दिनों में 100 करोड़ रुपए दान मिलने की खबर आई. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को दी गई जानकारी में कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि इतनी बड़ी राशि दो दिनों में इक_ा कर ली गई है. इस राशि में सबसे बड़ा योगदान उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह का रहा है.

उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय को 1,11,11,111 रुपए का चेक दिया. आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चले आंदोलन में विश्व हिंदू परिषद सबसे आगे रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...