पतियों की इन आदतों को पत्नियां नहीं करतीं पसंद, ऐसे बन सकते हैं अच्छे पति

पति पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जहां तकरार भी होती हैं प्यार भी। लेकिन कई बार देखा गया है कि कुछ पुरुषों की आदतें ऐसी होती हैं जिसके कारण पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने लगती हैं। ऐसे में दोनों साथ रहते तो हैं लेकिन रिश्ते में प्यार धीरे-धीरे कम होने लगता है। आज हम आपको पुरुषों की उन आदतों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी वजह से वह एक अच्छे पति नहीं बन पाते हैं।

महिलाओं को ऐसे पति से ख़ास चिढ़ होती है जो बेवजह अपनी पत्नी पर निगरानी रखते हैं और रोक-टोक लगाते हैं। कई बार पतियों को पत्नियों की कुछ आदत पसंद नहीं आती लेकिन ऐसा नहीं है कि इस कारण आप उन पर पाबंदी कसना शुरू कर दें।

महिलाएं काम करने की मशीन नहीं
वो समय गया जब महिलाएं मशीन की तरह काम किया करती थी। आज की महिलाएं घर के कामों के साथ ऑफिस के काम को भी मैनेज करती हैं। ऐसे में अगर आप की पत्नी घर और ऑफिस के काम कर रही हैं तो आपका भी फ़र्ज़ बनता है की घर के छोटे-छोटे कामों में आप भी उनकी हेल्प करें। लेकिन आपके आर्डर चलाने वाला रवैया उन्हें पसंद नहीं आएगा।

Loading...

दोनों करें खुलकर बात
पति-पत्नी के रिश्ते का आधार ही मात्र बातचीत है और जिस रिश्ते में एक-दूसरे की बात सुनने या समझने की परवाह न हो, वह रिश्ता बीच में ही दम तोड़ देता है। शादी के बाद ज्यादातर पत्नियों की शिकायत होती है कि उनके पति उनसे अपने मन की बात नहीं कह पाते हैं, जिसकी वजह से भी उनका रिश्ता बिगड़ने लगता है।

एक दूसरे का करें सम्मान
पति पत्नी का रिश्ता गाड़ी के दो पहियों की तरह होता है, जिसमे अगर एक पहिया भी पंचर होता है तो दूसरा आगे नहीं बाद पाएगा। ऐसे ही दोनों के रिश्ते में प्यार और विश्वास होना बेहद ज़रूरी हैं। ज्यादातर देखा गया है कि काम के चलते पति सारा गुस्सा अपनी पत्नी पर निकल देते हैं या उन्हें कई बात ऐसे अपशब्द बोल देते हैं, जो उनके रिश्ते में तनाव पैदा करने के लिए काफी होते हैं।

सलीका सिखाना
कोई भी लड़की ऐसा जीवन साथी नहीं पसंद करेंगी जो बात बात पर उसे कपड़े पहनने का सलीका सिखाता रहे। ज़्यादातर पति अपनी पत्नियों के लिए एक नियम कानून बन देते हैं जिसके आगे पत्नियों को नहीं जाना। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो इस आदत को आज ही बदल डालें।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

विश्व श्रवण दिवस: बदलती जीवन शैली से प्रभावित हो रही सुनने की क्षमता

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जयपुर। बदलते दौर में कोरोना, लॉकडाउन और बदलती ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *