Breaking News

शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को तेलंगाना सरकार ने बनाया डिप्टी कलेक्टर

चीन के साथ लड़ते लड़ते शहीद हुए 16 बिहार रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू के परिवार की मदद के लिए आज सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर सूर्या पेट पहुंचे. जहां उन्होंने परिवार से मुलाक़ात की. सीएम ने संतोष बाबू की पत्नी को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को सूर्यापेट का डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया है.

कर्नल संतोष के परिवार में उनके माता पिता, पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. उनके पिता फिजिकल एजुकेशन टीचर हैं. शहीद संतोष ने हैदराबाद के सैनिक स्कूल में पढ़ाई की, फिर वे एनडीए के लिए चुने गए थे. राज्य सरकार ने उनकी पत्नी को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया है. तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने उन्हें सूर्यपेट जिले का डिप्टी कलेक्टर बनाया है.

शहीद कर्नल संतोष बाबू तेलंगाना के सूर्यपेट के रहने वाले थे. तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने कर्नल बाबू की पत्नी को सरकारी नौकरी के अलावा 5 करोड़ रुपए और 600 गज जमीन देने का फैसला किया है.

सीएम खुद उनकी पत्नी को 5 करोड़ रुपए का चेक सौंपने पहुंचे. कर्नल संतोष बाबू के माता-पिता और पत्नी ने इस घड़ी में मदद के लिए आगे आने वाले मुख्यमंत्री केसीआर के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में राज्य सरकार का उनकी मदद के लिए आगे आना सराहनीय है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत में ‘समावेशी आजीविका’ विस्तार के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय की J-PAL दक्षिण एशिया के साथ साझेदारी

• J-PAL दक्षिण एशिया भारतीय महिलाओं के नेतृत्व में विकास हेतु साक्ष्य-आधारित समाधान के लिए ...