Breaking News

कांग्रेस बोली- सीट बंटवारे पर गहलोत-अखिलेश यादव के बीच बातचीत जारी, नीतीश से नहीं हो पा रही बात

देश में आगामी आम चुनाव के लिए कुछ ही महीनों का समय बचा है। वहीं विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। इस बीच, कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है और जब कोई फॉर्मूला तय हो जाएगा तो वह इसकी जानकारी देगी।

कांग्रेस की ओर से यह बयान तब आया है, जब अखिलेश यादव ने बयान दिया कि उत्तर प्रदेश में 11 मजबूत लोकसभा सीटों के साथ उनकी समाजवादी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन अच्छी शुरुआत है। उत्तर प्रदेश से संसद के निचले सदन में अस्सी सदस्य चुनकर आते हैं और चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं।

जयराम रमेश ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अखिलेश यादव की टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सीटों के बंटवारे को लेकर यादव के साथ ‘सकारात्मक’ और’ रचनात्मक’ माहौल में बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा, एक फॉर्मूले को जब अंतिम रूप दे दिया जाएगा तो हम आपको (मीडिया) सूचित कर देंगे।

सीटों के बंटवारे पर उत्तर प्रदेश में सहमति बनेगी, वह कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के लिए फायदेमंद होगा। इससे पहले अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर कहा था, कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...