Breaking News

कांग्रेस के दिग्गज नेता माधव सोलंकी का निधन, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

चार बार गुजरात के सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का 94 साल की उम्र में आज देहांत हो गया. माधव सिंह सोलंकी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व विदेश मंत्री रह चुके हैं. सोलंकी 1980 में पहली बार गुजरात की सत्ता में आए थे. वह 1973-1975-1982-1985 के वर्षों में गुजरात के मुख्यमंत्री बने.

माधव सिंह सोलंकी के निधन पर पीएम मोदी ने गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”माधवसिंह सोलंकी जी एक दुर्जेय नेता थे, जिन्होंने दशकों तक गुजरात की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. समाज के प्रति उनकी समृद्ध सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके निधन से दुखी हूं. उनके पुत्र भरत सोलंकी जी से बात की और संवेदना व्यक्त की.

ओम शांति.” पीएम मोदी ने लिखा कि, ”राजनीति से परे, श्री माधवसिंह सोलंकी जी को पढ़ने में मज़ा आया और वे संस्कृति के बारे में भावुक थे. जब भी मैं उनसे मिलता या उनसे बात करता, हम किताबों के बारे में चर्चा करते और वे मुझे हाल ही में पढ़ी जाने वाली एक नई किताब के बारे में बताते. मैं हमेशा हमारे बीच हुई बातचीत को संजोता रहूंगा.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक जाहिर किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि, ”माधवसिंह सोलंकी के निधन से दुखी हूं. कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत करने और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...