Breaking News

Covid-19: कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस महामारी  अभी खत्म नहीं हुई है। देश में कोविड-19का खौफ बना हुआ है और अब कोरोना फिर पैर पसारने लगा है।इस दौरान 26 मरीजों की जान गई जो कि कल की तुलना में 16 अधिक है।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ रही है और पिछले एक हफ्ते में दैनिक मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र राज्यों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं। पत्र में उन्होंने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदन बढ़ती जा रही है।

कल 10 मरीजों की मौत हुई थी। हालांकि, बीते 24 घंटों में 2,697 लोग डिस्चार्ज भी हुए। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 22,416 हो गई है जो कि कल की तुलना में 1,239 अधिक है। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,24,677 लोगों की मौत हुई है।

जिससे संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। , तेलंगाना और कर्नाटक में भी इस अवधि के दौरान साप्ताहिक संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है। आईआईटी मुंबई में पिछले कुछ दिनों में कम से कम 30 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...