Breaking News

अच्छी सोच के साथ किए गए काम आसानी से समय पर पूरे होते हैं : प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने पंचायती राज विभाग की संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आधार कार्ड सहित अन्य सत्यापन कार्यो में शिथिलता बरते जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिए कि ग्रामीण स्तर पर तैनात पंचायत सहायक/ डाटा एंट्री ऑपरेटर, रोजगार सेवक, एडीओ पंचायत आदि रोस्टर बनाकर कार्य करें, जिससे कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो। उन्होंने कहा कि यदि आप लोग अच्छी सोच के साथ कार्य करेंगे तो कार्य करने में शीघ्रता तो होती है साथ ही कार्य आसानी से समयबद्ध ढंग से पूर्ण भी हो जाता है।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि कराए गए कार्यों की फोटोग्राफ पत्रावली के साथ अवश्य संलग्न करें और जो भी पत्रावली प्रस्तुत की जाए उसमें विभागीय अभिमत के साथ-साथ अन्य सभी टिप्पणी विस्तार पूर्वक अंकित की जाए, जिससे पत्रावली को देखने से योजना के संबंध में पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि सत्यापन के कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही दृष्टिगत होने पर संबंधित की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर अच्छा कार्य करने वाले ग्राम पंचायत अधिकारी शिवम, सविता तथा प्रभारी सहायक विकास अधिकारी अतुल मिश्रा को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी शिवशंकर सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित पंचायत विभाग से संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...