Breaking News

जर्मनी में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 900 के पार हुआ मौतों का आँकड़ा

जर्मनी ने बुधवार को एक कड़े लॉकडाउन में प्रवेश किया, जिसमें कॉरोनोवायरस के मामलों को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया गया क्योंकि कोरोना से पंजीकृत मौतों की संख्या 952 तक बढ़ गई, जो अब तक की सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है।

वही बड़ी चिंता ये है कि जर्मनी में यूरोप के सबसे बड़े अर्थव्यवस्था क्षेत्र में महामारी नियंत्रण से बाहर हो रही है, चांसलर एंजेला मर्केल और 16 राज्य के राज्यपालों को रविवार को 10 जनवरी तक सख्त लॉकडाउन की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया।

नवंबर में आंशिक लॉकडाउन के बाद प्रतिबंधों को सख्त करने वाली क्रिसमस से पहले दुकानें और स्कूल बुधवार से बंद रहेंगे, जो बार और रेस्तरां को बंद कर देते हैं लेकिन महामारी की दूसरी लहर को रोकने में विफल रहे।

कोरोनो वायरस को वसंत में पहली लहर में नियंत्रण में रखने में कई यूरोपीय देशों की तुलना में जर्मनी अधिक सफल था लेकिन अब स्थिति बहुत अलग दिख रही है। संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने 1,379,238, 27,728 की वृद्धि पर पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों की संख्या डाल दी। जर्मनी में कुल मौत का आंकड़ा 23,427 है। शुक्रवार को होने वाली मौतों में पिछली सबसे ज्यादा 598 बढ़ोतरी हुई थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...