Breaking News

चैपल के बयान पर कोहली ने दिया जवाब, कहा- मैं नये भारत का प्रतिनिधित्व करता हूँ…

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को खुद को ‘नये भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला’ बताया है, जो पूरी उम्मीदों के साथ नई चुनौतियों का सामना करने के लिये सदैव तैयार रहता है. कोहली ने ग्रेग चैपल के एक बयान के जवाब में यह बात कही जिसमें पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा था कि ‘वह (कोहली) गैर आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा आस्ट्रलियाई मानसिकता वाला खिलाड़ी है.”

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले की पूर्व संध्या पर कोहली से उनकी आक्रामक क्रिकेट और जुझारूपन के बारे में सवाल किया गया जिसका उल्लेख किसी समय भारतीय कोच रहे चैपल ने किया था. चैपल को कोहली जैसी ही मानसिकता अपने देश के क्रिकेटरों में लगती है. कोहली ने कहा कि, ”मैं शुरू से कहता रहा हूं कि यह मेरी अपनी शैली है. जैसा मेरा व्यक्तित्व और चरित्र है, मैं नये भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. मैं इसे इस प्रकार से देखता हूं. ”

उन्होंने कहा कि, ”मेरे दिमाग में आस्ट्रेलियाई मानसिकता या इस किस्म की तुलना की कोई बात नहीं है. यह टीम इंडिया को आगे बढ़ाने से जुड़ा है और पहले दिन से मेरा व्यक्तित्व ऐसा ही रहा है. ” कोहली ने आगे कहा कि नये भारत का मतलब है जो किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराये. उन्होंने कहा कि, ”नया भारत चुनौतियां स्वीकार करता है और उसमें उम्मीद और सकारात्मकता भरता है. हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने सामने आने वाली किसी भी प्रकार की चुनौती के लिये पूरी तरह तैयार हैं. ”

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...