Breaking News

कोरोना या कुछ और-चेन्नई में 200 शव मिलने से हड़कंप, सरकार ने दिए जांच के आदेश

देश में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है. रोजाना कोरोना संक्रमितों और मौतों की संख्या में तेज़ी से इजाफा हो रहा है. लेकिन इस बीच कुछ राज्यों पर आंकड़ें छुपाने या कम दिखाने के भी आरोप लग रहे हैं. इस बीच, कोरोना से त्रस्त तमिलनाडु से आयी एक खबर ने सभी को सकते में डाल दिया है.

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 200 शवों को लेकर संदेह के हालात बन गए हैं. दावा किया जा रहा है कि इन सबकी मौत कोरोना से हुई है. लेकिन राज्य सरकार की लिस्ट में इनके नाम नहीं है. अब सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा है कि तमिलनाडु सरकार ने कोरोना से हुई मौतों का ऑडिट करने के आदेश दे दिए हैं.कोरोना से त्रस्त तमिलनाडु से आयी एक खबर ने सभी को सकते में डाल दिया है.

अधिकारी ने बताया कि ऑडिट करने का आदेश तब दिया गया जब हमने पाया कि कोविड-19 से हुई मौतों का आंकड़ा राज्य के अधिकारिक आंकड़ों में जोड़ा ही नहीं गया. उनके मुताबिक, यह अनुमान नगर निगम के रिकार्ड के प्रारंभिक रिपोर्ट पर है. इंडियन एक्सप्रेस ने अधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि स्टाफ की कमी के चलते डेटा ठीक से अपडेट नहीं हुए हैं.बता दें कि स्वास्थ्य सचिव बिला राजेश ने कहा कि इस सिलसिले में जांच के लिए 9 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है. उन्होंने कहा, हमें मौत का डेटा छिपाना नहीं है. हम ऐसा नहीं कर सकते.

हम सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों से रिपोर्ट लेकर हर रोज कोरोना से हो रही मौत का सही-सही आंकड़ा दे रहे हैं. अब जबकि हमें शिकायत मिली है कि 200 शवों को लेकर सही-सही जानकारी नहीं दी गई है. हमने कमेटी बनाकर जांच के आदेश दे दिए हैं.कोरोना वायरस: चेन्नई में 200 शवों को लेकर सस्पेंस, सरकार ने दिए जांच के आदेशबता दें कि तमिलनाडु में बुधवार शाम तक कोरोना से मौत का आंकड़ा 326 पहुंच गया है. इसमें 260 मौतें अकेले चेन्नई शहर में हुई है.

राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 36,841 हो गई है, जिसमें से 17,179 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. 19,333 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. देश भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को करीब 2.8 लाख हो गई, जिसमें से एक-तिहाई मामले जून के माह के महज दस दिनों में सामने आये हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...