Breaking News

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 17 हजार के पार, अब तक 543 लोगों की मौत

भारत में कोरोनावायरस का कहर फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए 1,553 नए मामलों के साथ देश में सोमवार सुबह तक कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 17,265 हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी।

मंत्रालय ने अपने मॉर्निग अपडेट में कहा, “वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 14,175 है। वहीं महामारी के चलते अब तक 543 मौतें हो चुकी हैं।”

मंत्रालय ने कहा, “(देश में कुल संक्रमित हुए व्यक्तियों में से) उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 2546 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि एक मरीज माइग्रेट (दूसरे देश गया) हुआ है। 77 विदेशी नागरिक भी महामारी से संक्रमित हुए हैं।”

महाराष्ट्र कोरोनावायरस संक्रमण के सबसे अधिक 4,203 मामलों और 223 मौतों के आंकड़ों के साथ महामारी के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला राज्य बना हुआ है। इसके बाद 45 मौतों और 2,003 मामलों के साथ दिल्ली का स्थान है। राजस्थान में अब तक 1,478 मामले व 14 मौतें और तमिलनाडु में 1,477 मामले व 15 मौतें देखने को मिली हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है। लॉकडाउन के मौजूदा चरण का आज छठा दिन है। सरकार ने लोगों की दिक्कतों को कुछ हद तक दूर करने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आज से देश के उन हिस्सों में कुछ गतिविधियों या कामकाज की अनुमति दी हैं, जो कोरोना से प्रभावित नहीं हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...