Breaking News

चीन में फिर लौटा कोरोना, तीन शहरों में लागू किया गया लॉकडाउन

चीन में एक बार फिर कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। यहां पर मंगलवार को बीजिंग के पास लगभग 50 लाख निवासियों के एक शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया, क्योंकि देश भर में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इसमें से कई उत्तरी प्रांत हेबै से राजधानी से दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को लैंगफैंग शहर में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि निवासियों को एक हफ्ते के लिए घर पर ही रहना होगा और बड़े स्तर पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किया जाएगा।

प्रदेश के एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी विशेषज्ञों को भय है कि संक्रमण की नई लहर गांवों में हेबै के किसानों में नए कोरोना संक्रमणों के लगभग 70 फीसद गांवों में फैल सकती है। बीजिंग की बॉर्डर से लगे लैंगफैंग के अधिकार क्षेत्र के तहत दो काउंटी गुआन और सनेह में पहले ही घरेलू क्‍वारंटीन का ऐलान कर दिया गया है। नए उपायों के तहत हेबै में तीन शहरों में राजधानी शीज़ियाज़ुंग 11 मिलियन निवासियों के साथ और 7 मिलियन से ज्यादा जनसँख्या वाले ज़िंगताई को अब बंद कर दिया गया है।

लॉकडाउन वाले पर इलाकों में लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। राज्य के मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि तीन शहरों में सख्त बंद और नियंत्रण उपाय किए गए हैं, क्योंकि शहरों से राजमार्गों पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’, चुनावी प्रक्रिया के लिए भारतीयों को दी बधाई

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को ...