Breaking News

कोरोना वायरस का बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पड़ा असर, सिनेमाघरों में लगा ताला

कोरोना वायरस धीरे धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका है। जिसके चलते हर तरह का व्यापर और उद्योग प्रभावित हो रहा है। वहीं इस वायरस का असर​ फिल्म पर भी साफ दिखाई दे रहा है। इसकी वजह से कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई हैं।

आईफा अवॉर्ड समेत कई समारोह कैंसिल

कुछ समय पहले आईफा अवॉर्ड समारोह जो पहली बार देश के राज्या मध्य प्रदेश के इंदौर में होने वाला था, उसको कैंसिल किया गया है जिसका कारण कोरोना  है। इसके अलावा जी सिने अवॉर्ड्स में पब्लिक के आने पर रोक लगा दी है। सिर्फ इतना ही नहीं कई सेलेब्स ने अपने अपने इंटरनेशनल इवेंट्स को भी कैंसिल कर दिया है। जिससे इवेंट्स आर्गेनाइजर को काफी तगड़ा झटका लग रहा है। क्योंकि एक इवेंट को आर्गेनाइज करवाने में काफी ज्यादा पैसे खर्च होते है अगर उसका गेस्ट कोई बड़ा सेलेब्स हो तो लागत चार गुणा ज्यादा बढ़ जाती है।

ऐसे कई राज्य हैं जहां की सरकारों ने कुछ समय के लिए सभी सिनेमाघरों में ताला लगा दिया है। अब अगर सिनेमाघरों में ताला लगा दिया गया है तो जाहिर है कि फिल्में देखने कोई नहीं जा पाएगा। अगर फिल्में रिलीज भी हुई तो कई सिनेमाघर बंद होने की वजह से फिल्म की कमाई पर गहरा असर पड़ेगा जो​ जिसका खामियाजा मेकर्स को भुगतना पड़ेगा। बता दें कि दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, केरल कई राज्यों में सिनेमाघर बंद किए गए हैं। इसके अलावा सरकार ने आदेश जारी किया गया है कि भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे।

कोरोना वायरस की वजह से कई फिल्मों, टीवी शो और वेब सीरीज की शूटिंग पूरी तरह से रोक दी गई है। जिसमे भुल-भुलैया-2, ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों की शूटिंग शामिल है। शूटिंग रूकने की वजह से मेकर्स को काफी नुकसान हुआ है। सेलेब्स की फ्लाइट की टिकट, होटल, खाना खर्चा और सेट को बनाने और इंतजाम करने में जितनी लागत लगती है ये एक फिल्म मेकर ही समझ सकता है। बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।अमिताभ बच्चन से लेकर कार्तिक आर्यन, प्रियंका चोपड़ा और पूजा हेगड़े जैसे नाम शामिल है।

 

About News Room lko

Check Also

आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने पूरी की अपनी दूसरी फिल्म के शूटिंग

मुंबई। बॉलीवुड के आइकॉन आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) बॉलीवुड ...