Breaking News

कैण्ट क्षेत्र में घूम-घूमकर मदद पहुंचा रहे कोरोना वारियर्स

लखनऊ। समाजसेवी और व्यापारी नेता अखिल ग्रोवर एक बार फिर से कैण्ट क्षेत्र की गलियों में घूम-घूम कर लोगों को ‘कोरोना’ से बचने के लिए जागरुक कर रहे हैं। इसके अलावा जरूरतमंदों को दवा, अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की उपलब्धता में मदद भी कर रहे हैं। अखिल ग्रोवर ने सदर बाज़ार स्थित छावनी परिषद द्वारा संचालित कैण्ट जनरल अस्पताल में भी कोविड केयर अस्पताल संचालित किए जाने की मांग की है।

निस्वार्थ सेवा ही सच्चा धर्म-अखिल ग्रोवर

आदर्श व्यापर मंडल शाखा सदर बाज़ार के अध्यक्ष अखिल ग्रोवर ने बताया कि कैण्ट थाना प्रभारी नीलम राणा और सदर चौकी इंचार्ज उमेश यादव के सहयोग से इस बार हैण्ड सेनेटाइजर और मास्क आदि वितरित कीए गये। इसके अलावा बाजार और मोहल्लों में घूम-घूम कर लोगों को घरों में ही रहने, उचित दूरी बनाकर चलने और बाहर निकलते समय मास्क लगाये रहने की सलाह दी गयी। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को रसोई गैस रिफिलिंग की दिक्कत थी, उनके लिए अरुणोदय गैस एजेंसी के सहयोग से घरों पर गैस के सिलेण्डर भी पहुंचाया गया है। इसके अलावा इस बार आक्सीजन गैस की किल्लत के चलते अपने पास पाँच सिलेण्डर रिजर्व कर रखा है। उनके सहयोगी लाईनों में लग कर आक्सीजन सिलेण्डर भरवा रहे हैं और जरूरतमंदों को पहुँचा रहे हैं। उन्होने बताया कि वे व्यापारियों को दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंडिंग बनाये रखने और सेनेटाइजेशन के लिए भी जागरुक कर रहे हैं।

बताते चलें कि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के मामले में सदर बाज़ार लखनऊ का अति संवेदनशील इलाका घोषित किया गया था। 16 अप्रैल 2020 तक यहां से 59 कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके थे। सदर इलाके से एक ही दिन में इतने केस सामने आने के बाद पुलिस और प्रशासन ने पहरा और कड़ा कर दिया था। इसके तहत पूरे सदर इलाके को तीन भागों में बांट कर सील इलाके में प्रत्येक घर के एक सदस्य का मेडिकल परीक्षण कराया गया था। इनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद तीन अप्रैल को ज्यादा प्रभावित इलाके को सील भी किया गया था।

व्यापारी नेता व समाजसेवी अखिल ग्रोवर का कहना है कि उन्होने सदर के सील इलाकों में सरकारी संस्थाओं की मदद से सुबह और शाम के वक्त दवा, फल, सब्जी, दूध व राशन उपलब्ध कराने की पहल की थी। इस काम में सदर के व्यापारी और आम नागरिकों का सहयोग भी उन्हे बराबर मिलता रहा है। उन्होने जिला प्रशासन और छावनी परिषद प्रशासन से मांग की है कि सदर स्थित कैण्ट जरनल अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग और वैक्सिनेशन की सुविधा के साथ साथ कोविड केयर अस्पताल बनाया जाना चाहिए। जिससे लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने में मदद मिल सके और समय रहते कोरोना मरीजों को चिन्हित करके इलाज प्रारम्भ किया जा सके। व्यापारी नेता व समाजसेवी अखिल ग्रोवर ने कैण्ट हास्पिटल में आक्सीजन प्लांट भी लगाये जाने की मांग की है।

दया शंकर चौधरी
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया में 152 ने जीती कोरोना जंग, दो की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में शनि को दो और संक्रमितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *