Breaking News

देश की पहली कोरोना मरीज फिर संक्रमित

चीन के वुहान से लौटने वाली देश की पहली कोरोना मरीज करीब डेढ़ साल बाद फिर पॉजिटिव हो गई है। केरल के त्रिशूर में रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट दिल्ली जाना चाहती थी, इसलिए उसने आरटीपीसीआर टेस्ट कराया। उसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। त्रिशूर की डीएमओ डॉ. केजे रीना ने बताया कि उसे बिना लक्षण वाला संक्रमण है। जैसे ही 20 साल की उस छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सब हैरान हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल स्टूडेंट ने अब तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है। वह त्रिशूर जिले के माथिलाकम ग्राम पंचायत की रहने वाली है और चीन के वुहान में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। हालांकि 23 जनवरी 2020 को भारत लौटने के बाद वह वापस वुहान नहीं गई है और ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है। पिछले साल 30 जनवरी को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। त्रिशूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चले इलाज के बाद वह ठीक हो गई थी।

  • वुहान से लौटी मेडिकल स्टूडेंट ने डेढ़ साल बाद भी नहीं लगवाई वैक्सीन
    पिछले साल 23 जनवरी को भारत लौटने के बाद दोबारा वापस वुहान नहीं गई

माथिलाकम ग्राम पंचायत की हेल्थ इंस्पेक्टर शीबा का कहना है कि, वुहान से जो स्टूडेंट लौटी थी, उसने सबसे पहले मुझे ही घर आने की जानकारी दी थी। वो कोलकाता के रास्ते लौटी थी। पहले दिन जब वो घर पहुंची तो मैं उसके संपर्क में थी। वो सरकारी अस्पताल में टेंपरेचर की जांच करवाने पहुंची और हमें उसकी जानकारी दी। शीबा ने बताया कि मैं दिन में 2 से 3 बार उस स्टूडेंट को फोन करती थी। शुरुआत में उसमें कोई भी लक्षण नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन तीन-चार दिन बाद जब मैंने फोन किया तो उसने बताया कि उसे गले में थोड़ा दर्द हो रहा है। मैंने तुरंत ये बात जिले की मेडिकल अथॉरिटीज को बताई और उसे अस्पताल ले जाया गया। बाद में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वो देश का पहला पॉजिटिव केस था।

About Samar Saleel

Check Also

8 साल की बच्ची के साथ हवस की प्यास बुझाने के बाद हैवानो ने की हत्या व फिर निकाल ली आंख

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिहार के मुंगेर (Munger) से दिल को दहला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *