Breaking News

5 लाख रुपये में कपल ने ऑनलाइन खरीदी बिल्ली, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश

फ्रेंच कपल घर में बिल्ली पालना चाहते थे। उन्होंने ऑनलाइन 6 हजार यूरो (5 लाख रुपये) में एक बिल्ली खरीदी। जब डिलिवरी बॉक्स खोला तो भीतर से एक बाघ का बच्चा निकला।

ख़बरों की माने तो, नॉरमैंडी के अज्ञात जोड़े ने बिल्ली हेतु एक ऑनलाइन विज्ञापन देखा एवं इसे एक पालतू जानवर के रूप में लेने का निर्णय लिया। जब डिलीवरी बॉक्स घर में आया तो वो बिल्ली की बजाय तीन माह का बाघ का बच्चा निकला।

French couple

साल 2018 में बिल्ली के बच्चे को अपनाने के एक सप्ताह के पश्चात,ला हैवर दंपति ने महसूस किया कि यह बिल्ली नहीं, बल्कि एक जंगली पशु है। उन्होंने इसके बाद पुलिस से संपर्क किया। दो वर्ष तक लंबी जांच चली और अब निर्णय आया है।

Loading...

इस दंपति का दावा है कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि उनकी बिल्ली वास्तव में इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है। जानकारी के मुताबिक, बिल्लियां पालतू जानवर के रूप में स्वीकार्य हैं, बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं जिन्हें उचित प्रलेखन तथा परमिट के बिना पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है।

स्थानीय रिपोर्टों की माने तो, मामले का विवरण कुछ ही दिन पहले सामने आया था जब बड़ी बिल्ली खरीदने वाले दंपत्ति सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दंपति पर संरक्षित प्रजातियों की तस्करी का आरोप लगाया गया था एवं पश्चात में उन्हें पुलिस ने रिहा कर दिया। अभियोजकों ने दूसरे संदिग्धों पर पशु तस्करी एवं संगठित जुर्म का आरोप लगाया है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए गार्ड ड्राइवर को 2 करोड़ तक सैलरी, लुभाने में लगी है कंपनियां

केंद्र की मोदी सरकार कई कंपनियों को प्राइवेट ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी हैं. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *