Breaking News

BJP में शामिल हुई कांग्रेस प्रवक्ता खुशबू सुंदर, 10 साल में तीसरा सियासी ठिकाना

तमिलनाडु की राजनीति में कांग्रेस को झटका देने वाला परिवर्तन हुआ है। दरअसल प्रसिद्ध अभिनेत्री और नेता खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पार्टी उन्हें जो भी जम्मेदारी सौंपेगी वह उसे पूरी जिम्मेदारी से निभाएगी। दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। एक दशक के राजनीतिक करियर में खुशबू का ये तीसरा सियासी ठिकाना है।

इससे पूर्व आज ही अभिनेत्री के भाजपा में सम्मिलित होने की अटकलों के मध्य कांग्रेस ने उन्हें अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा की तरफ से जारी बयान की माने तो खुशबू को प्रवक्ता पद से शीघ्र प्रभाव से हटाया जाता है।

जानकारी के मुताबिक, खुशबू इससे पूर्व भी अनेक पार्टियों से जुड़ी रही हैं। वह साल 2010 में DMK में शामिल हुई थीं, जब DMK सत्ता में थी। हालांकि, 4 वर्ष के पश्चात उन्होंने DMK छोड़ दी। उसी वर्ष 2014 में वह सोनिया से मिलने के पश्चात कांग्रेस में शामिल हो गईं। किन्तु खुशबू को 2019 के लोकसभा चुनावों हेतु टिकट नहीं दिया गया था। जबकि राज्य में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने बड़ी जीत दर्ज की थी। न ही उन्हें राज्यसभा हेतु चुना गया।

इससे वह पार्टी से नाखुश चल रही थीं। खुशबू राज्य में बहुत लोकप्रिय रही हैं। तमिलनाडु में आठ महीने दूर राज्य के चुनावों संग, राज्य में अपनी सीमित पहुंच के साथ भाजपा खुशबू की ‘स्टार पावर’ को आजमाना चाहेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

बाबा रामदेव ने कोविड महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाईयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों ...