Breaking News

जिला अस्पताल में कोविड फैसिलिटी की क्षमता हुई दो सौ बेड

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के निर्देश पर जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी में बेड़ों की संख्या बढ़ाकर दो सौ कर दी गई है।

जिलाधिकारी वर्मा ने गुरुवार को चिचौली स्थित जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया और वहां पर बढ़े हुए बेड़ों की संख्या देखने के साथ भर्ती मरीजों व उनके परिजनों से वार्ता कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड फैसिलिटी में दो सौ बेड़ों की क्षमता बना दी गई है जहां पर वर्तमान में करीब 80 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं, जिनमें 26 कोरोना मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। जिनका इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा चल रहा है।

उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं आपातकालीन सेवाओं के एक सैकड़ा से अधिक चिकित्सक, सुपरवाइजर व नर्सो की यहां पर तीन शिफ्टों में 24 घंटे सातों दिन ड्यूटी लगाई गई है। बताया कि ऑक्सीजन की सप्लाई वर्तमान में पर्याप्त है।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की क्षमता सामवर्धन हेतु सौ अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर और 50 अतिरिक्त ऑक्सीजन कॉन्सेनट्रेटर का आर्डर कर दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...