Breaking News

नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

• शिविर में 51 नेत्र रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन और 17 मरीजों को नजर का चश्मा देने के लिए चुना गया

लखनऊ/बख्शी का तालाब। ग्राम दौलतपुर में नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत आरआर परिवार ने नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। इसमें इंदिरा गाँधी नेत्र चिकित्सालय की मेडिकल टीम ने 109 नेत्र रोगियों और आरआर की मेडिकल टीम ने 165 सामान्य मरीजों का परीक्षण किया।

नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

रुक्मिणी गौशाला में आयोजित नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर के बारे में बात करते हुए नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के प्रांतीय संयोजक एवं आरआर परिवार के मुखिया अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि आज 51 नेत्र रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुना गया है।

👉कल लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन 3 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानें किन्हें रहना होगा सावधान

नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

वहीं, 17 मरीजों का चयन नजर का चश्मा देने के लिए किया गया है। इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय के नेत्र सर्जन डॉ विनय उमराव की टीम ने कुल 109 नेत्र रोगियों का परीक्षण किया। जबकि आरआर परिवार की मेडिकल टीम के डॉ अनिल वर्मा ने 165 सामान्य मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। सभी को मुफ्त में परामर्श एवं दवाएं दी गईं।

नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

नशामुक्त समाज आंदोलन के प्रांतीय सह संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने शिविर में उपस्थित मरीजों, तीमारदारों व स्वास्थ्य कर्मियों को नशामुक्त हॉफ मैराथन दौड़ के बारे में विस्तृत ढंग से बताया। चौहान ने उन्हें बताया कि आगामी 19 अक्टूबर को सुबह 5 बजे लखनऊ के दुबग्गा चौराहा से 21 किमी लंबी दौड़ शुरू होगी।

👉ट्रैफिक से बचने के लिए ऋतिक रोशन ने मेट्रो में किया सफर, फैंस के साथ जमकर क्लिक कराईं सेल्फी

नशामुक्त निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

इसमें दौड़ने के लिए 15 अक्टूबर तक ही रजिस्ट्रेशन होगा। कुल 33 विजयी लोगों लाखों का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस दौड़ के माध्यम से पूरे देश को नशे के प्रति जागरूक करना है। भारत को नशामुक्त देश बनाने में जन सामान्य को भागीदारी अत्यंत आवश्यक है।

About Samar Saleel

Check Also

दिशा-2024 में रही गीत और संगीत की धूम

लखनऊ। आज और कल डॉ एमसी सक्सेना ग्रुप आफ कालेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव “दिशा-2024” ...