Breaking News

फेस पेंटिंग, समूह गान, चित्रकला, एवं कोरियोग्राफी प्रतियोगिताओं के साथ सांस्कृतिक महोत्सव सम्पन्न

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस द्वारा आयोजित दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी सांस्कृतिक महोत्सव फेस्टिविटा-2023 के दूसरे व अन्तिम दिन आज प्रतिभागी छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपने ज्ञान-विज्ञान, रचनात्मक सोच, हुनर व बुद्धिमत्ता का जोरदार प्रदर्शन कर दिखा दिया कि भावी पीढ़ी समाज के रचनात्मक उत्थान के प्रति अत्यन्त जागरूक है।

👉सशक्त नारी से ही निर्मित होगा सशक्त समाज: प्रो मंजुला

फेस पेंटिंग, समूह गान, चित्रकला, समूह नृत्य एवं कोरियोग्राफी प्रतियोगिताओं में छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा देखते ही बनती थी ‘फेस्टिविटा-2023’ के सायंकालीन सत्र में विजयी प्रतिभागियों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। विदित हो कि इस दो दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के 400 से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया।

फेस पेंटिंग, समूह गान, चित्रकला, एवं कोरियोग्राफी प्रतियोगिताओं के साथ सांस्कृतिक महोत्सव सम्पन्न

‘फेस्टिविटा-2023’ की प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में पैलेट परेड (फेस पेन्टिंग) प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों की खासी रूचि रही, इसी प्रकार, क्वायर विद रैप (समूह गान) प्रतियोगिता में कक्षा-4 व 5 के प्रतिभागी छात्र टीमों ने ‘वार एण्ड पीस’ थीम पर सामूहिक प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

कोरियोग्राफी प्रतियोगिता में भी छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा निखरकर सामने आई। इस प्रतिभागी छात्रों की टीम ने ‘फ्यूचर ऑफ वर्ल्ड’ थीम पर शानदार प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

👉तीन दिवसीय विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव कल से

प्रतियोगिताओं के उपरान्त आयोजित पुरस्कार वितरण व समापन समारोह में विजयी छात्रों को शील्ड, मेडल व सार्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

समापन समारोह में बोलते हुए ‘फेस्टिविटा-2023’ की संयोजिका एवं सीएमएस इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या कनिका कपूर ने कहा कि संस्कृति ही मनुष्य को अच्छा आचरण सिखाती है व मनुष्य का नैतिक विकास करती है। यह महोत्सव भावी पीढ़ी की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के साथ ही उनमें मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण को विकसित करने में सफल हुआ है।

About Samar Saleel

Check Also

डॉ अनामिका श्रीवास्तव की किताब ‘शब्दनाद’ का लोकार्पण

लखनऊ। ‘शब्दनाद’ डॉ अनामिका श्रीवास्तव का पहला कविता-संग्रह है। टीएचके गौरी गया द्वारा किया अंग्रेजी ...