Breaking News

भतीजी के साथ अभद्रता की शिकायत करने गए चाचा को दबंगो ने बंधक बनाकर मरणासन्न किया

औरैया। जिले के फफूंद क्षेत्र में खाना देने जा रही नाबालिग भतीजी के साथ छेडछाड़ करने की शिकायत करने गए चाचा को दबंगो ने हाथ पैर बांध बंधक बना लाठी डण्डे व चाकुओं से हमला कर मरणासन्न किया। सोशल मीडिया में वीडीओ के वायरल होनेे बाद पुलिस ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई।

आधिकारिक सूत्रों से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार फफूंद क्षेत्र के गांव मुडैना रामदत्त निवासी मोहित गुप्ता 13 जून (रविवार) की रात्रि अपने खेतो पर मूंग की फसल उठा रहा था। रात्रि में मोहित की नाबालिग भतीजी लक्ष्मी अपने चाचा को खाना देने जा रही थी। वह खेत के करीब पहुंची ही थी तभी रास्ते में गांव निवासी मंगल सिंह नामक युवक ने उसे रोककर छेडखानी शुरू कर दी। जिस पर लक्ष्मी चीखने चिल्लाने लगी।

भतीजी की चीख पुकार सुन मोहित जब तक दौडकर मौके पर आया तग तक मंगल मौके से भाग गया। भतीजी की बातचीत सुन मोहित घटना की शिकायत करने के लिए मंगल के घर पहुंचा तो मंगल व उसके दबंग परिजन मोहित को खींचकर घर के अंदर ले गए और मारपीट करने के बाद हाथ व मुंह में रस्सी से बांधकर उस पर चाकुओं से हमला कर मरणासन्न कर दिया।

मोहित की चीखपुकार सुन गांव के लोगों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी उन्होने मौके पर पहुंचकर तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार हेतु अस्पताल भेजने के बाद घायल युवक के बड़े भाई गुंजन गुप्ता से जबरन मन मुताबिक तहरीर लिखवाकर दबंगो के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर मंगल व उनके पिता श्रीप्रसाद को थाने बुलाकर मात्र शांतिभंग में चालान कर दिया। उधर अस्पताल से वापस आकर मोहित के परिजन गुरूवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने हेतु तहरीर देने गए तो पुलिस ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। जिसके बाद शुक्रवार की सुबह सोशल मीडिया पर हाथ रस्सी से बंधे और चाकुओं से गुदे खून बह रहे मरणासन्न मोहित गुप्ता का वीडियो वायरल होने के बाद हडकंप मच गया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सुरेन्द्र नाथ ने कहा कि मामले की जांच के उपरांत तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया। दो व्यक्तियो के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है और जो शेष व्यक्ति उसमें संलिप्त पाए जायेंगे उनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। मेडिकल के आधार पर उचित धाराओं का समायोजन किया गया है। जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वो प्रभावी तरीके से की जायेंगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...